From WhatsApp

😔कोर्ट में एक अजीब मुकदमा आया😔
😔एक सिपाही एक कुत्ते को बांध कर लाया😔
😔सिपाही ने जब कटघरे में आकर कुत्ता खोला😔
😔कुत्ता रहा चुपचाप, मुँह से कुछ ना बोला..!😔
😔नुकीले दांतों में कुछ खून-सा नज़र आ रहा था😔
😔चुपचाप था कुत्ता, किसी से ना नजर मिला रहा था😔
😔फिर हुआ खड़ा एक वकील ,देने लगा दलील😔
😔बोला, इस जालिम के कर्मों से यहाँ मची तबाही है😔
😔इसके कामों को देख कर इन्सानियत घबराई है😔
😔ये क्रूर है, निर्दयी है, इसने तबाही मचाई है😔
😔दो दिन पहले जन्मी एक कन्या, अपने दाँतों से खाई है😔
😔अब ना देखो किसी की बाट😔
😔आदेश करके उतारो इसे मौत के घाट😔
😔जज की आँख हो गयी लाल😔
😔तूने क्यूँ खाई कन्या, जल्दी बोल डाल😔
😔तुझे बोलने का मौका नहीं देना चाहता😔
😔लेकिन मजबूरी है, अब तक तो तू फांसी पर लटका पाता😔
😔जज साहब, इसे जिन्दा मत रहने दो😔
😔कुत्ते का वकील बोला, लेकिन इसे कुछ कहने तो दो😔
😔फिर कुत्ते ने मुंह खोला ,और धीरे से बोला😔
😔हाँ, मैंने वो लड़की खायी है😔
😔अपनी कुत्तानियत निभाई है😔
😔कुत्ते का धर्म है ना दया दिखाना😔
😔माँस चाहे किसी का हो, देखते ही खा जाना😔
😔पर मैं दया-धर्म से दूर नही😔
😔खाई तो है, पर मेरा कसूर नही😔
😔मुझे याद है, जब वो लड़की छोरी कूड़े के ढेर में पाई थी😔
😔और कोई नही, उसकी माँ ही उसे फेंकने आई थी😔
😔जब मैं उस कन्या के गया पास😔
😔उसकी आँखों में देखा भोला विश्वास😔
😔जब वो मेरी जीभ देख कर मुस्काई थी😔
😔कुत्ता हूँ, पर उसने मेरे अन्दर इन्सानियत जगाई थी😔
😔मैंने सूंघ कर उसके कपड़े, वो घर खोजा था😔
😔जहाँ माँ उसकी थी, और बापू भी सोया था😔
😔मैंने भू-भू करके उसकी माँ जगाई😔
😔पूछा तू क्यों उस कन्या को फेंक कर आई😔
😔चल मेरे साथ, उसे लेकर आ😔
😔भूखी है वो, उसे अपना दूध पिला😔
😔माँ सुनते ही रोने लगी😔
😔अपने दुख सुनाने लगी😔
😔बोली, कैसे लाऊँ अपने कलेजे के टुकड़े को😔
😔तू सुन, तुझे बताती हूँ अपने दिल के दुखड़े को😔
😔मेरी सासू मारती है तानों की मार😔
😔मुझे ही पीटता है, मेरा भतार😔
😔बोलता है लङ़का पैदा कर हर बार 😔
😔लङ़की पैदा करने की है सख्त मनाही😔
😔कहना है उनका कि कैसे जायेंगी ये सारी ब्याही😔
😔वंश की तो तूने काट दी बेल😔
😔जा खत्म कर दे इसका खेल😔
😔माँ हूँ, लेकिन थी मेरी लाचारी😔
😔इसलिए फेंक आई, अपनी बिटिया प्यारी😔
😔कुत्ते का गला भर गया😔
😔लेकिन बयान वो पूरे बोल गया....!😔
😔बोला, मैं फिर उल्टा आ गया😔
😔दिमाग पर मेरे धुआं सा छा गया😔
😔वो लड़की अपना, अंगूठा चूस रही थी😔
😔मुझे देखते ही हंसी, जैसे मेरी बाट में जग रही थी😔
😔कलेजे पर मैंने भी रख लिया था पत्थर😔
😔फिर भी काँप रहा था मैं थर-थर😔
😔मैं बोला, अरी बावली, जीकर क्या करेगी😔
😔यहाँ दूध नही, हर जगह तेरे लिए जहर है, पीकर क्या करेगी😔
😔हम कुत्तों को तो, करते हो बदनाम😔
😔परन्तु हमसे भी घिनौने, करते हो काम😔
😔जिन्दी लड़की को पेट में मरवाते हो😔
😔और खुद को इंसान कहलवाते हो😔
😔मेरे मन में, डर कर गयी उसकी मुस्कान
😔लेकिन मैंने इतना तो लिया था जान😔
😔जो समाज इससे नफरत करता है😔
😔कन्याहत्या जैसा घिनौना अपराध करता है😔
😔वहां से तो इसका जाना अच्छा😔
😔इसका तो मर जान अच्छा😔
😔तुम लटकाओ मुझे फांसी, चाहे मारो जूत्ते😔
😔लेकिन खोज के लाओ, पहले वो इन्सानी कुत्ते😔
😥लेकिन खोज के लाओ, पहले वो इन्सानी कुत्ते ..!! Please read and share.👏
👏...

Comments

Popular posts from this blog

Anmol Vachan{in Hindi} अनमोल वचन हिंदी में सत्य वचन

अखिल भारतीय मेनारिया ब्राह्मण समाज

एलवा माता शक्तिपीठ